शुक्रवार, 26 जून 2020

मेरी गलती का फल

मेरी गलती का फल

दोस्तो ये कहानी मेरी खुद की आप बीती पर है | मैं पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के बिन्नागुड़ी का रहने वाला हूँ | पिछले लोक डाउन में मैंने बहुत कुछ खोया है और बहुत सारी सीख भी मिली है | दोस्तों मेरी कहानी की सुरवात इस प्रकार हो रही है | मैंने यूट्यूब में ट्रेडिंग के विषय में बहुत से विडियो देखे | वह मैंने देखा की लोग ट्रेडिंग के जरिए बहुत सारे पैसे कमा रहे है मुझे भी लालच हुई पैसे कमाने का सो मैंने भी बिनोमो ट्रेडिंग मे अपना अकाउंट खोला और उसमे प्रकटिस किया | मैंने पाया की यहाँ अच्छा इंकम हो सकता है तो मैंने अपनी माँ के अकाउंट से बिनोमो मे पैसे डाले और ट्रेडिंग करना सुरू किया | पहले दिन मैंने 1100 रूपाय का लाभ किया और अपने पैसे बिनोमो की अकाउंट से निकाल लिया | फिर मैंने अगले दिन ट्रेडिंग किया संजोग बस मुझे फिर से 4000 का इंकम किया और मैंने अपने पैसे फिर से निकाल लिया | तो मेरी लालच और बढ़ गयी मैंने इस बार फिर से अपनी माँ के अकाउंट से लगभग 25000 रूपाय बिनोमो ट्रेडिंग मे डाल दिया और ट्रेड करने लगा | मैंने कुछ ही समय के अन्दर 4000 हज़ार रूपाय कमा लिए पर मेरा लालच बढ़ चुका था सो मैंने पैसे नहीं निकाले आगे ट्रेडिंग करना सुरू किया लेकिन दुर्भाग्य बस मेरे सारे पैसे डूब गए | फिर मैं निराश हो गया मेरे हाथ पैर कापने लगे | फिर मैंने हिम्मत करके 25000 रूपाय और डाला अपनी माँ के अकाउंट से | मैंने सोचा की इस बार मैं अपने पैसे निकाल ही लूँगा ! मैंने ट्रेडिंग सुरू की और मैं वो भी पैसा हार चुका था | फिर मैंने उन पैसे को वापस लाने के चक्कर मे लगभग 70000 रूपय हार गया | मेरे हाथ पैर ठंडे पढ़ गए मैं रोने लगा और मन ही मन कहने लगा की मेरी बुड़ी माँ कितनी मेहनत से दिन रात एक करके पैसे जमा किया और मैंने एक ही झटके मे सारा पैसा खो दिया मैं बहुत रोया | अगले दिन मुझे कुछ समझ में नहीं आ रहा था तो मैंने लोन लेने के बारे ने सोचा फिर मैंने इंटरनेट के जरिए बजाज फिन्सेर्व मे 3 लाख के लोन के लिए अप्लाई किया | कुछ देर बाद मुझे फोन आया और मुझे अपना सारा डोककुमेंट whatsapp नंबर +918013877416 पर भेजने को कहा मैंने भेज दिया | कुछ समय बाद उन्होने मुझे फिर से कॉल किया और कहा की आपका लोन पास हो गया है तो आपको फ़ाइल चार्ज देना होगा 3000 रूपय मेरे पास पैसे भी नहीं थे मैंने उनको अनुरोध किया पर उन्होनों साफ माना कर दिया | फिर मैंने कहीं से पैसे का इंतेजाम करके 3000 रूपय उनको इस बैंक अकाउंट मे भेजा SBI A/C NO.67394370928  जो मुझे उसी एजेंट ने दिया था | फिर कुछ देर बाद उनका फोन आया और कहने लगे आपका लोन पास हो गया है आपके टीडीआर के पैसे जमा करने पड़ेंगे 16800 रूपय मैंने उनसे बहुत बिनती की फिर भी वो नहीं माने तो इसपर मैंने उनसे अपने रूपय वापस मांगे तो उन्होने देने से माना कर दिया | मुझे और रोना आया एक तो मैं पहले से ही मुसीबत में था और किसी ने मुझे धोखा देकर मेरे 3000 रूपय लूट लिया मैं और भी बहुत रोया | मैंने अपने सारे दोस्तो से मद्दत मांगी पर कोई मद्दत करने को तैयार ही नहीं हुआ और आज तक मद्दत के लिए ईधर उधर हाथ फैला रहा हु | दोस्तों मैं आज तक दिन रात रोता हूँ और सभी जगह पर मद्दत मांगता हु | अगर आपमे से कोई मेरी मद्दत करना चाहता है तो मुझे इस अकाउंट नंबर पर पैसे भेज सकते है | KANTOSH KUMAR MAHATO SBI A/C NO. 31255983249 IFSC CODE:SBIN0008711. दोस्तों मुझे 70000 रूपय की बहुत बहुत जरूरत है अगर आप लोग में से कोई मेरी मद्दत कर दोगे तो मैं आपका ये अहसान कभी नहीं भूलूँगा | दोस्तों इतना कहते हुए ही मैं अपने कहानी को समाप्त करता हु और उम्मीद भी करता हु की आप सब मेरी मद्दत जरूर करेंगे |

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

if you have any dought. please inform me

प्यार ज़िंदगी-3 (नागपुरी हिन्दी कहानी )

SCENE NO.4 EXT/DAY-ANY PACE CHARACTER-JAY & VEER जय और चाय वाला लड़का थक कर किसी पेड़ के नीचे बैठ जाते है | जय अपने बेग से टिफ़िन निकालता  ...